आखिर क्यों कहा जावेद अख्तर ने Animal movie कैसे फैला रही है समाज में बुराई, जाने पूरी सच्चाई

Animal Movie के आलोचकों में शामिल होने वाले पटकथा लेखक, गीतकार और कवि Javed Akhtar, जिन्होंने saleem Khan के साथ मिलकर Bharti Cinema के इतिहास की कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाईं। महिला -द्वेष और हिंसा के कारण “महिमामंडन” के लिए महत्वपूर्ण आलोचनाओ का सामना करने के बावजूद भी, निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की रणबीर कपूर-स्टारर Animal movie 2023 की सबसे बड़ी Blockbuster में से एक बनकर उभरी, जिसने poori दुनिया में लगभग 900 करोड़ रुपये की कमाई का आकड़ा पार किया। 

जबकि कई लोगो ने फिल्म की प्रशंसा की है, लेकिन ऐसे लोगों की भी बड़ी संख्या है जिन्होंने नारीवाद ( महिला -द्वेष )और पुरषो की मर्दानगी जैसे विषयों पर आलोचनाएँ और अस्वीकृति व्यक्त की है। उन आलोचकों में अप्रत्यक्ष रूप से ही सही, लेकिन लेखक, गीतकार और कवि Javed Akhtar भी शामिल हैं, जिन्होंने saleem Khan के साथ मिलकर Bharti Cenema के इतिहास की कुछ सबसे बड़ी और Blockbuster फिल्में बनाईं। उनकी कई फिल्मों में villan नायक थे, और साथ में, उन्हें Bollywood cenema में “एंग्री यंग मैन” आदर्श बनाने का श्रेय दिया जाता है।

20240202 134122 0000



आपका डाउनलोड Wait 30 seconds में 😃 शुरू हो जाएगा.





Read More ::: फिर दिखा ‘animal movie’ की कमाई में जबरदस्त उछाल, बॉक्स ऑफिस पर यहां तक पहुंची फिल्म की रफ्तार

छत्रपति संभाजीनगर में 9वें अजंता-एलोरा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में बोलते हुए Javed Akhtar जी ने एनिमल जैसी फिल्मों की सफलता पर बड़ी चिंता व्यक्त की।

replicate prediction ptyljplbwybxcnce7ktwr44ciu

“एक Nayak की छवि इस जागरूकता और अच्छाई के साथ बनाई जानी चाहिए कि क्या सही है और उसकी छवि कैसा होना चाहिए। आज के लेखकों को इस बात पर सोचने की बहुत ज्यादा जरूरत है, क्योंकि उन सभी filmo से समाज मे भ्रम बढ़ गया है। इसका मुख्य कारण यह है कि समाज दुविधा और भ्रम में है. समाज यह तय नहीं कर पाता कि क्या सही है और क्या गलत, फिल्मी दुनिया मे एक समय था जब गरीब अच्छे थे और अमीर बुरे थे। लेकिन आज हमारे दिमाग में सिर्फ एक ही ख्याल है, 'कौन बनेगा करोड़पति?' इसलिए अब हम किसी भी अमीर को बुरा नहीं बना सकते क्योंकि अब हम खुद अमीर बनना चाहते हैं, 

उन्होंने बोबी देवल और रणबीर के बीच के दृश्य का जिक्र करते हुए कहा, "अगर कोई ऐसी फिल्म है जिसमें कोई पुरुष किसी महिला से अपने जूते चाटने के लिए कहता है या कोई भी पुरुष कहता है, कि महिला को थप्पड़ मारना ठीक है... और फिल्म सुपरहिट है, तो यह खतरनाक है।" 

Read Mire::: नई फिल्म ऑनलाइन – New Movie Online देखने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

“आजकल, कि फिल्म निर्माताओं की तुलना में दर्शकों पर अधिक जिम्मेदारी है। दर्शकों को यह तय करना होगा कि उन्हें कौन सी फिल्में पसंद हैं और कौन सी नहीं। यह पूरी तरह से उन सभी दर्शकों पर निर्भर है कि वे किस तरह के फिल्म का अस्वीकार करते हैं। आज भी, बहुत सारे फिल्म निर्माता बहुत अच्छी अच्छी फिल्में बना रहे हैं, लेकिन केवल कुछ ही।

फिल्म की समीक्षा में , द इंडियन एक्सप्रेस ' शुभ्रा गुप्ता ने लिखा कि, "रणबीर कपूर-अनिल कपूर-रश्मिका मंदाना की यह फिल्म सामाजिक फिल्म अपने लक्ष्य से भटक गई।

x

Leave a comment