बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस लॉन्च, कीमत 1 लाख से शुरू, जानें प्राइस, रेंज, बैटरी चार्जिंग टाइम, टॉप स्पीड, फोटो

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर एक पावर फुल स्कूटर है जो भारत में 2 वेरिएंट (अर्बन या प्रीमियम) फीचर में उपलब्ध है। बजाज चेतक को मजबूती के साथ लंबे समय तक चलने के लिए बनाया गया है। इस बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेंट की तीन परतों के साथ लेपित स्टील पैनलों के बाहरी हिस्से के साथ एक मजबूत स्टील फ्रेम आईपी -67 रेटेड इलेक्ट्रिकल्स के साथ बनाया गया है, जो स्कूटर की सुरक्षा करता है जिसके फलस्वरूप मजबूत, टिकाऊ और विश्वसनीयता होती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की गुणवत्ता और मूल्य को जानने के लिए उसे कारीब से देखे।

यह बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अर्बन और प्रीमियम दो संस्करण में मिश्र धातु पहियों के साथ सामने ड्रम/डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक हैं और इस स्कूटर मे इलेक्ट्रिक स्टार्ट है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक 6 रंगों में उपलब्ध है। 

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर प्राइस in india all state

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अर्बन की कीमत 1.22 लाख से ले कर 1.25 लाख रुपये रखी है, और प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1,35,000 रुपये के लगभग है। इन कीमतों में सब्सिडी शामिल नहीं है। Gorakhpur, Varanasi, Meerut, agra lucknow, noida, saharanpur, jhansi, Alighar, up, allahabad, maharast, Delhi, pune, Kerala, Jaipur, hydarabad, kanpur आदि अंन्य और भी जगह पर Bajaj chetak electric scooter price all state लगभग 1.22 लाख से ले कर 1.25 लाख तक है ।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेसिफिकेशन

बजाज चेतक

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को तगड़ी पावर देने वाली एक 4kW BLDC इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है जिसमें आपको 2 राइडिंग मोड मिलता हैं: इको और स्पोर्ट। इसमें इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक मे रिवर्स मोड भी मिलता है। इस चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है, जो मीडियम है। हालांकि, बजाज कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक के कम टॉप स्पीड 3kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक की रेंज को बढ़ाने में मदद करती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज प्रदान करता है। 

बजाज चेतक स्पेसिफिकेशन
शक्ति एवं प्रदर्शन
अधिकतम शक्ति4,080 डब्ल्यू
मूल्यांकित शक्ति3,800 डब्ल्यू
अधिकतम टोर्क16 एनएम
हस्तांतरणस्वचालित
ऊब पैदा करनाएन/ए
उच्चतम गति70 किमी/घंटा
ईंधन प्रकारबिजली
बैटरी चार्जिंग का समय5 घंटे
तेज़ चार्जिंग समयएन/ए
वहन क्षमता85 किग्रा
बैटरी की क्षमता3 किलोवाट
बैटरी प्रकारलिथियम आयन
ब्रेक, पहिए और सस्पेंशन
फ्रंट ब्रेक प्रकारड्रम/डिस्क
रियर ब्रेक प्रकारड्रम
सामने के टायर का आकार90/90
रियर टायर का आकार90/100
टायर का प्रकारट्यूबलेस
रेडियल टायरनहीं
पहिये का प्रकारमिश्र धातु
फ्रंट सस्पेंशनलीडिंग-लिंक सस्पेंशन
पीछे का सस्पेंशनमोनोशॉक
आयाम एवं चेसिस
वजन पर अंकुश लगाएं118 किग्रा
कुल लंबाई1,970 मिमी
कुल चौड़ाई745 मिमी
समग्र ऊंचाई1,145 मिमी
धरातल145 मिमी
चेसिस प्रकारइस्पात धातु से आच्छादित
ईंधन दक्षता और प्रदर्शन
राइडिंग रेंज85-95 कि.मी
0 से 40 किमी/घंटा4.5 सेकंड.
बैटरी चार्जिंग का समय5 घंटे
0 से 60 किमी/घंटा6.5 सेकंड.
विशेषताएँ
ओडोमीटरडिजिटल
पुनर्योजी टूटनाहाँ
रिवर्स मोडहाँ
मोबाइल ऐप कनेक्टिविटीहाँ
जीपीएस और नेविगेशनहाँ
पार्किंग

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का वेरिएंट

Bajaj chetak electric scooter को दो वेरिएंट में पेश करता है: अर्बन और प्रीमियम। पहले वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट ड्रम ब्रेक है और यह दो रंग पीला और सफेद मे आता है। इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर के प्रीमियम वैरिएंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक है, और इस प्रीमियम संस्करण में चार रंग हैं: काला, बेज, नीला और लाल।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिजाइन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक मे शानदार ढंग से धातु से डिज़ाइन किया गया, यह बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों से काफी अलग है। यह लगभग वेस्पा की तरह स्टाइलिश, मजबूत और टिकाऊ है। डिज़ाइन के अनुसार देखा जाए तो यह पुराना पेट्रोल चालित चेतक के वेस्पा 150 का उपग्रेटेड वर्जन है। बजाज ने पुराने स्कूटर के आकर्षण को आधुनिक डिज़ाइन के साथ जोड़कर एक बहतरीन काम किया है, जैसे सीट पर सी लगेज हुक या रियर व्यू मिरर। एलईडी हेडलाइट के चारों ओर ब्रश्ड मेटल बेज़ेल और एलसीडी डिजिटल इन्फो पैनल स्कूटर की प्रीमियमनेस को बढ़ाया गया हैं।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर सूची एथर 450X या TVS iQube Electric जितनी बढ़ी नहीं है। बजाज इलेक्ट्रिक चेतक इन तीनों में से सिर्फ एकमात्र स्कूटर है जिसमें सादा एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जबकि अन्य और सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर में फैंसी रंग टीएफटी स्क्रीन मिलती है। यहां तक ​​कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर मे कनेक्टेड तकनीक भी बहुत सीमित है।

इसमें जियो-फेंसिंग सुविधाओं के साथ-साथ बारी-बारी नेविगेशन भी है। आप चलते-फिरते अपने सभी गाने और संगीत को नियंत्रित करने के लिए अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से भी आसानी से जोड़ सकते हैं। चेतक मे चार्जिंग केबल के साथ-साथ अपने मोबाइल फोन को भी स्टोर कर सकते हैं, यदि आप अपने फोन को चलते समय चार्ज करना चाहते हैं, तो चेतक में कोई कुंजी स्लॉट नहीं है। 

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉम्पिटीशन

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को एथर 450 प्लस, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक से कड़ा मुकाबला का सामना करना करना पड़ेगा। हालाँकि ये सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरे भारत में उपलब्ध नहीं हैं, यह स्कूटर केवल बेंगलुरु सहर में ही हैं, और ये सभी एक ही शहर में बेचे जाते हैं।

x

Leave a comment