अब BMW CE 02 भारत में लॉन्च हुई, नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, क्या होगी इसकी कीमत

अभी के समय में भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में सबसे तेजी से बिक रहा है और हर दिन ऑटोमोबाइल कंपनिया अपने नए और बेहतरीन टेक्नोलॉजी के इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतार रहे हैं। भारत देश में अभी ओला, बजाज, टीवीएस की ई-स्कूटर सबसे तेजी से बिकती हैं, जिसका पर्मुख् कारण है un सभी स्कूटरी की हाई-परफॉर्मेंस, एडवांस फीचर, शानदार बिल्ड-क्वालिटी और शानदार राइडिंग। अब जर्मनी का बेहतरीन ऑटोमोटिव ब्रांड BMW भी भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम BMW CE 02 रक्खा गया है। 

कितनी होगी BMW CE 02 बाइक की कीमत?

BMW ने अपना इलेक्ट्रिक बाइक CE 02 पिछले साल लॉन्च किया था जो अभी यूके और यूएसए के मार्केट में ही उपलब्ध है। आपको ये जान कर हैरानी होगी की BMW CE 02 प्लाज़ा का प्लेटफ़ॉर्म भारत में डेवलप  होता है BMW की कंपनी अपनी इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की योजना में है। BMW टीवीएस के साथ अपनी इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की योजना में है।

Usa में इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत $7,599 डॉलर है, जिसका कीमत भारतीय रुपये में ₹6.2 लाख रुपये होता है, जबकि इस बाइक इसके टॉप मॉडल की कीमत $8,473 डॉलर है, जिसकी कीमत भारती मुद्रा मे ₹7 लाख रुपये है। अभी भारत के बाजार में सबसे महंगी इलेक्ट्रिक बाइक टीवीएस एक्स की कीमत ₹2.49 लाख रुपये है।

BMW CE02 परफ़ॉर्मेंस और विशिष्टता

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि भारत में BMW अपनी एक्सक्लूसिव बाइक लॉन्च करने जा रही है। कुछ समय ही पहले BMW ने अपना C 400 GT मैक्सी-स्कूटर जो की ₹11.25 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था जो अभी भी भारत देश में सेल करने के लिए उपलब्ध है। 

BMW CE02

यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक है, जो देश में जल्द ही लॉन्च होने की तैयारी मे है, इसमें आपको बैहतरीन परफॉर्मेंस और काफी अच्छी रेंज मिलेगी। BMW CE02 इलेक्ट्रिक बाइक आपको ड्यूल इल्म-आयन बैटरी सेट-अप की कुल पावर 2kW है। इस बैटरी के साथ यह इलेक्ट्रिक बाइक 90 किलोमीटर की लंबी दूरी तै करने में सक्षम है।

यह BMW CE02 इलेक्ट्रिक बाइक में आपको काफी शानदार और पावरफुल मोटरें मिलती हैं जो 15 हार्सपावर को 95 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड आसानी से देती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का वजन 132 किलो है जिसके साथ ये शानदार परफॉर्मेंस देता है। ये एक पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक है जो आपको एक शानदार अनुभव दे सकता है।

BMW सीई-02 full details in hindi

रंग विकल्प और भारत में कीमतबाइक वेरिएंट 2024 बीएमडब्ल्यू सीई 02
भारत में उपलब्धता की स्थितिआगामी
प्रकार2-पहिया प्रकार, इलेक्ट्रिक बाइक
भारत में नवीनतम कीमतलगभग 6.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)
ईंधन प्रकारबिजली
रंग विकल्पकॉस्मिक ब्लैक, कॉस्मिक ब्लैक 2
इंजन और गियरबॉक्स
अधिकतम शक्ति15 एचपी
अधिकतम टौर्क54.9 एनएम @ 1000 आरपीएम
मोटरबाहरी रूप से उत्साहित एयर-कूल्ड सिंक्रोनस मोटर
अंतिम ड्राइवबेल्ट ड्राइव
माइलेज और टॉप स्पीड
माइलेजBMW CE 02 का प्रमाणित माइलेज सिंगल चार्ज पर 90 किलोमीटर
टॉप स्पीडबीएमडब्ल्यू सीई 02 की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा (कंपनी का दावा)
ब्रेक और टायर
आगे के ब्रेक239 मिमी हाइड्रोलिक सिंगल डिस्क ब्रेक, 2-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
पिछला ब्रेक220 मिमी हाइड्रोलिक सिंगल डिस्क ब्रेक, 1-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर
पेटफ्रंट व्हील पर बीएमडब्ल्यू मोटरराड एबीएस
सामने का टायर120/80-आर14
पिछला टायर150/70-आर15
सामने का पहिया2.50 x 14″
पिछले पहिए3.50 x 14″
पहिये का प्रकारएल्यूमिनियम कास्ट पहिये
ट्यूबलेस टायरहाँ
मिश्र धातु के पहिएहाँ
प्रदर्शन के आँकड़े
श्रेणी90 कि.मी
प्रमुख विशेषताएँ और प्रतिस्पर्धी
टूटती प्रणाली1-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम)
प्रमुख विशेषताएँबीएमडब्ल्यू सीई 02 की कुछ प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं – 3.5″ माइक्रो टीएफटी डिस्प्ले, एसयूआरएफ और फ्लो राइडिंग मोड, एलईडी हेडलाइट, इलेक्ट्रिक रिवर्स गियर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट व्हील पर एबीएस, कीलेस राइड, यूएसबी-सी चार्जिंग सॉकेट।
सवारी मोडसर्फ और फ्लो राइडिंग मोड, (फ्लैश राइड मोड, व

x

Leave a comment