Wednesday, July 17, 2024
HomeAutomobileTata NEXON Facelift: जबरदस्त फीचर्स, प्रीमियम केबिन! नए Look में लॉन्च हुई...

Tata NEXON Facelift: जबरदस्त फीचर्स, प्रीमियम केबिन! नए Look में लॉन्च हुई देश की सबसे सुरक्षित SUV, (कीमत है इतनी)

Tata Nexon Facelift ईवी कार में बड़ी टचस्क्रीन के साथ-साथ नई बैटरी और उसकी रेंज भी बेहतर है. जो स्टैंडर्ड आईसीई नेक्सन 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल के साथ आता है.

नई टाटा नेक्शन कर पहले से अब कहीं ज्यादा पावरफुल है क्योंकि इसमें भारी अपडेट और नए वर्जन के साथ भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार्य होने का खिताब हासिल कर दिया है। 15,284 नेक्सन की दिसंबर में महीने में भारी बिक्री हुई है इसका मतलब है इस संख्या के मामले में इसने देश में कार बिकने की मौजूदा हाई रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है

Tata Nexon Facelift detail

नई टाटा नेक्सन कार अब पहले से कहीं ज्यादा पॉपुलर है, इसके भारी अपडेटेड नए वर्जन ने भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होने का खिताब हासिल कर लिया है. दिसंबर में नेक्सन की 15,284 यूनिट्स की भारी बिक्री हुई है और इसका मतलब है कि संख्या के मामले में इसने देश में बिक्री के लिए मौजूद हर कार को पीछे छोड़ दिया है. नवंबर 2022 की तुलना में बढ़ोतरी के साथ टाटा नेक्सन की पिछले साल नवंबर में भी 14,916 यूनिट की अधिक बिक्री हुई थी. टाटा के नए मॉडल Tata Nexon Facelift के लॉन्च के साथ ही इसकी बिक्री भी आसमान छू गई है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक वजन भी शामिल है

फीचर्स :: 

टाटा नेक्सों कार हाल ही में लॉन्च की गई कर एक नए लुक के साथ मार्केट में आई है जो एन टाटा कारों के लिए भी एक नया डिजाइन थीम है और इस टाटा कर का जल्द ही टीवी वर्जन देखने को मिलेगा नई नक्शा कई एक्स्ट्रा फीचर के साथ आती है। जिसमें एक बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, एक बड़ी टच स्क्रीन, कनेक्ट कार तकनीक, वेंटिलेटर फ्रंट सीट, एक एयर प्यूरीफायर, वायर असिस्टेंट सनरूफ और भी बहुत कुछ प्रीमियम फीचर इस कर में शामिल है। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग भी दिए गए हैं जो आपको इस कर में देखने को मिलेगा। 

पावरट्रेन और कीमत

टाटा नेक्सस ईवी मैं एक बड़ी टच स्क्रीन के साथ नई बैटर और उस बैटरी की रेंज भी बेहतर बनाई गई है। स्टैंडर्ड आईसीई नेक्सन 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल के साथ आता है। हाल ही में अपडेट किए गए टाटा के इस नए मॉडल में एएमटी/मैनुअल गियर बॉक्स के साथ रेंज में एक नया डीसीटी गियरबॉक्स भी जोड़ा गया है। टाटा आईसीई नेक्सन कार शोरूम कीमत लगभग शुरू होकर 8.10 लाख रुपये से शुरू होकर 15.5 लाख रुपये तक जा सकती है, जबकि इस कार के EV वर्जन की कीमत लगभग 14.7 लाख रुपये से शुरू होकर 19.9 लाख रुपये के बीच आयेगी। नेक्सन की बढ़ती बिक्री और ग्राहकों के अब एसयूवी की ओर तेजी से शिफ्ट होने और इसकी आकर्षक कीमत इसकी बिक्री को दर्शाती है.

प्रकारकीमत
नेक्सन फेसलिफ्ट स्मार्ट पेट्रोल एमटी8.10 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट स्मार्ट+ पेट्रोल एमटी9.10 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट प्योर पेट्रोल एमटी9.70 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट क्रिएटिव पेट्रोल एमटी11 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट क्रिएटिव+ पेट्रोल एमटी11.70 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट फियरलेस पेट्रोल एमटी12.50 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट फियरलेस+ पेट्रोल एमटी13 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट क्रिएटिव पेट्रोल एएमटी11.70 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट क्रिएटिव पेट्रोल डीसीए12.20 लाख रुपये
नेक्सन फेसलिफ्ट स्मार्ट डीजल एमटीरु. 11 लाख
नेक्सन फेसलिफ्ट क्रिएटिव डीजल एएमटीरु. 13 लाख

tata nexon facelift colour variants

टाटा मोटर्स ने भारत में नेक्सॉन का नया वर्जन लॉन्च किया है, जिसकी कीमतें 8.09 रुपये लाख (प्रारंभिक एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। । मॉडल की बुकिंग, जो 11 वेरिएंट और छह रंगों में उपलब्ध है। 

Tata Nexon Facelift Mileage

कंपनी के द्वारा दिये गये जानकारी के हिसाब से Tata Nexon Facelift का माइलेज लगभग 24.08 किमी/लीटर है.

Tata Nexon Facelift Competition

महिंद्रा एक्सयूवी300, निसान मैग्नाइट, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट मारुति ब्रेज़ा, रेनॉल्ट किगर और महिंद्रा बोलेरो नियो के लिए प्रतिद्वंद्वी है।

Tata Nexon Facelift Launch Date 

टाटा ने Tata Nexon Facelift भारत में 14 सितंबर  2023 को लॉन्च किया गया है।

Mobile.5g.in
Mobile.5g.inhttps://mobile.5g.in
Mobile.5g.in दुनिया का एक अग्रणी मोबाइल रिव्यू पोर्टल है। आप स्मार्टफोन की रिलीज़ डेट, कीमत, स्पेसिफिकेशन, फीचर्स, समीक्षा और अफवाह वाली खबरें जैसी सभी मोबाइल जानकारी पा सकते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular