Hero Xtreme 125R भारत में ₹95,000 में लॉन्च: जाने डिज़ाइन, फीचर्स और बहुत कुछ

हीरो मोटर कंपनी ने हीरो वर्ल्ड 2024 के इवेंट के दौरान Hero Xtreme 125R मोटरसाइकिल मार्केट में पेश किया है। जो हीरो बाइक्स को अपडेट करके एक नया लुक ग्राहकों को पेश किया गया है। इस बाइक की कीमत 95000 (एक्स शोरूम) है। यह Hero Xtreme 125R, 125 CC के बेहतरीन इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है, जो सीधे तौर पर टीवीएस राइडर 125CC को टक्कर देता है। इस हीरो मोटरसाइकिल का नया मॉडल काफी अलग एक्सट्रीम 125आर के साथ अत्यधिक फैशनदार डिजाइन का वादा करता है जो हीरो कंपनी के द्वारा पेश की गई सभी मोटरसाइकिल से काफी अलग है। 

अगर इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो Hero Xtreme 125R मैं बेहतरीन और अलग स्टाइल है। जो एक अद्वितीय फ्रंट हेडलैंप डिज़ाइन द्वारा हाइलाइट किया गया है। जो मोटरसाइकिल को इसकी मौलिक आकर्षण देता है। इसका चिकना हेडलैंप नीचे की और बैठता है और ऊपरी हिस्से में डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ दोनों तरफ एलईडी टर्न इंडिकेटर दिया गया हैं। 

यह बाइक एक सुविधाजनक लुक देती है, इसमें साइड मैटल के साथ स्पष्ट रूप से डिज़ाइन किया गया ईंधन टैंक है जो Xtreme 125R में एक विशिष्ट डिजाइन जोड़ता है। इसकी सुंदरता को पूरा करने के लिए दो सीटें और दो ग्रैब रेल हैं, जो पूरी तरह से इस बाइक से सुंदरता को बढ़ाने मे काफी योगदान देती हैं। 

Hero Xtreme 125R

Hero Xtreme 125R इंजन के बारे में, हीरो एक्सट्रीम 125आर मे 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा जोड़ा गया है, जो 8,250 आरपीएम पर 11.39 बीएचपी देने के लिए डिजाइन किया गया है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके फ्रंट में 37 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क्स हैं, जबकि इसे रियर में शोवा द्वारा विकसित मोनोशॉक है। 

इस बाइक मे ब्रेक की क्षमता सिंगल फ्रंट डिस्क द्वारा दी जाती है, और आगे मे ड्रम ब्रेक या डिस्क से जोड़ा गया है। इस बाइक में सिंगल-चैनल एबीएस शामिल है, और इस के अत्रीकत् डुअल-चैनल एबीएस वैरिएंट का विकल्प भी देखने को मिलता है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹ 99,999 है।

हीरो एक्सट्रीम 125आर एक एलसीडी टेक्नोलजी वाले डिजिटल डिजाइन से लैस है जो डिजिटली सारी जानकारी प्रदान करता है। यह मोटरसाइकिल जल्द ही मार्केट मे उपलब्ध होगी, is बाइक की जल्द ही बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। Xtreme 125R के अलावा, हीरो कंपनी ने हीरो वर्ल्ड 2024 में Mavrick 440, Xoom 125R और Xoom 160 जैसे अन्य मॉडल भी मार्केट पेश किए हैंहैं।

x

Leave a comment